Welcome to Raj Global Computer Institute, Azamgarh                 ऑपरेटिंग सिस्टम के प्रकार                  क्वांटम कम्प्यूटर - भविष्य के कम्प्यूटर                  कंप्यूटर से फ़ाइलों को हमेशा के लिए डिलीट करना चाहतें हैं? तो इसके 3 तरीके हैं                  सभी ओपन प्रोग्राम्स को टैब्ड इंटरफेस में लाए और अपनी कंप्यू्टींग को आसान बनाएं                  कंप्यूटर के महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर                  कंप्यूटर पर हिंदी आसानी से कैसे टाइप करें                  Google chrome (गूगल क्रोम) में करें चोरी से ब्राउज                  जिओ 4G VoLTE क्‍या है - What Is Jio 4g VoLTE                  Linux को प्रयोग क्यों करें ??                  अगर ऊब गए है पुराने स्टार्ट मेनू से, तो यूज करें इस कस्टमाइज़ेब‍ल और फैन्सी मेनू को                  कंप्यूटर सॉफ्टवेयर                  कंप्यूटर की कार्य प्रणाली (Computer functions)                  विकिपीडिया के बारे में 8 रोचक तथ्य और जानकारी - 8 Interesting facts about Wikipedia                  GUI (ग्राफिकल यूजर इंटरफ़ेस) क्या है                  पेश है एक बेहतर तरीका पीडीएफ़ फ़ाइलों को बिना किसी सॉफ्टवेयर के मैनेज करने का                  FOSS क्या है और इसके उद्देश्य आईये जानतें है                  Interesting Facts About Mobile - मोबाइल के बारे में रोचक तथ्‍य                  याहू के बारे में रोचक तथ्‍य - Interesting Facts about Yahoo                  क्या होता है ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर ??                  कंप्यूटर का इतिहास (History of Computer)                 

Raj Global Computer Institute, Azamgarh



IT World Article

पिकासा वेब एलबम से कैसे अपलोड करें फोटो

आजकल वेबसाइटों में कई तरह के ऑप्‍शन एक प्‍लेटफार्म में मौजूद रहते हैं जैसे अगर आप कोई भी फोटो अपने पिकासा एलबम में अटैच करनी है तो उसे आप वहीं से फेसबुक, ट्विटर के अलावा कई दूसरी साइटों में भ शेयर कर सकते हैं। वैसे पिकासा में आप चाहें तो फोटो को एडिट भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पीसी में सबसे पहले पिकासा सॉफ्टवेयर इंस्‍टॉल करना पड़ेगा।

स्‍टेप 1 सबसे पहले अपने गूगल एकाउंट में लॉग इन करें या फिर http://picasaweb.google.com में जाकर पिकासा अपने पीसी में डाउनलोड करें।

स्‍टेप 2 पिकासा डाउनलोड होने के बाद क्रिएट एलबम ऑप्‍शन में क्लिक करें

स्‍टेप 3 अपनी एलबम का नाम रखें और उसका एक डिस्‍क्रिप्‍शन भी लिखें।

स्‍टेप 4 अब पिकासा एलबम में नीचे की ओर दिए गए शेयर ऑप्‍शन में जाकर पब्‍लिक पर क्लिक करने के बाद सेव कर दें।

स्‍टेप 5 अब अपलोड फोटो में जाकर ब्राउजर ऑप्‍शन पर क्लिक कर दें।

स्‍टेप 6 और जितनी फोटो एलबम में अपलोड करनी है उन्‍हें सलेक्‍ट करके अपलोड कर दें।

स्‍टेप 7 अब आपकी पिकासा एलबम तैयार है।

सम्बंधित आर्टिकल



सबसे ज्यादा देखा गया



लेटेस्ट पोस्ट